नवंबर में आमने-सामने होंगे अजय और अक्षय

मुंबई: इस नवंबर अक्षय कुमार और अजय देवगन की टक्कर हो रही है। सात नवंबर को अक्षय की ‘शौक़ीन’ रिलीज़ के लिए स्लेटिड है। इसी दिन अजय की ‘एक्शन जैक्सन’ भी रिलीज़ हो रही है।

‘शौक़ीन’ 1982 में इसी नाम से आई क्लासिक फ़िल्म का रीमेक है, जिसमें अक्षय वही रोल निभा रहे हैं, जो मिथुन चक्रवर्ती ने निभाया था, जबकि रति अग्निहोत्री वाले रोल में लीज़ा हेडन हैं। उत्पल दत्त, अशोक कुमार और एके हंगल वाले क़िरदार अनुपम खेर, अन्नू कपूर और परेश रावल निभा रहे हैं। पुरानी ‘शौक़ीन’ को बासु चटर्जी ने डायरेक्ट किया था, जबकि नई शौक़ीन के डायरेक्टर अभिषेक शर्मा हैं।

दिलचस्प बात ये है, कि इससे पहले अक्षय और अजय की टक्कर इसी साल जून में होने वाली थी, जब अक्षय की फ़िल्म ‘हॉलीडे’ रिलीज़ हुई। अजय की ‘एक्शन जैक्सन’ इसी के साथ रिलीज़ के लिए स्लेटिड थी, लेकिन क्लैश बचाने के लिए अजय ने अपनी फ़िल्म पोस्टपोन कर दी।

इस बारे में अक्षय से पूछने पर उन्होंने कहा- “इस बात से कोई फ़र्क नहीं पड़ता, कि किसकी फ़िल्म कब रिलीज़ हो रही है। अगर फ़िल्म चलनी है, तो चलेगी और नहीं चलनी है, तो नहीं चलेगी। वैसे भी अब हर पंद्रह दिन में एक बड़ी फ़िल्म रिलीज़ होती है। इसलिए हर फ़िल्म की, किसी ना किसी फ़िल्म से टक्कर होना लाज़िमी है।”

अक्षय की बातों से लगता है, कि वो ‘शौक़ीन’ को शिफ़्ट करने के मूड में नहीं हैं। अब देखते हैं, कि इस बार अजय डटे रहते हैं या फिर अपनी फ़िल्म को हटाते हैं। ‘एक्शन जैक्सन’ को प्रभु देवा डायरेक्ट कर रहे हैं। 15 अगस्त को ‘सिंघम् रिटर्न्स’ की रिलीज़ के बाद ‘एक्शन जैक्सन’ इस साल अजय की दूसरी रिलीज़ है।

Shauqeen Akshay Lisa
शौक़ीन के एक सीन में अन्नू कपूर, लीज़ा और अक्षय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.