नया साल, नई फ़िल्में, नई जोड़ियां

मुंबई, एससी संवाददाता : किसी भी फ़िल्म को क़ामयाब बनाने में इसकी कास्टिंग बेहद अहम रोल अदा करती है। ख़ासकर फ़िल्म का लीड पेयर। दर्शक अक्सर उनके बीच केमिस्ट्री को एंजॉय करते हैं। हिंदी सिनेमा में कई ऑनस्क्रीन पेयर्स ऐसे रहे हैं, जिन्होंने अपनी केमिस्ट्री से रील और रियल लाइफ़ का फ़र्क लगभग ख़त्म कर दिया।

असली इम्तिहान तब शुरू होता है, जब दो एक्टर्स को पहली बार एक-दूसरे के साथ पेयर-अप किया जाता है। दर्शकों के लिए ये दिलचस्प होता है, तो फ़िल्ममेकर के लिए एक रिस्क। 2014 में रिलीज़ होने वाली फ़िल्मों में ऐसी जोड़ियां दिखाई देंगी, जिनकी पेयरिंग पहली बार हो रही है।

 

दावत-ए-इश्क़ में आदित्य और परिणीति
दावत-ए-इश्क़ में आदित्य और परिणीति

 

इशक़ज़ादी  परिणीति चोपड़ा और आशिक़  आदित्य रॉय कपूर पहली बार साथ आ रहे हैं ‘दावत-ए-इश्क़’ में। यशराज बैनर की इस फ़िल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं हबीब फ़ैज़ल।

गुंडे में अर्जुन कपूर, प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह
गुंडे में अर्जुन कपूर, प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह

 

यशराज बैनर की ही अली अब्बास ज़फर डायरेक्टड फ़िल्म ‘गुंडे’ में अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह के साथ पहली बार रोमांस कर रही हैं प्रियंका चोपड़ा।

 

सोनम और आयुष्मान
सोनम और आयुष्मान

 

यशराज बैनर की एक और फ़िल्म ‘बेवकूफ़ियां’ में आयुष्मान खुराना और सोनम कपूर की जोड़ी पहली बार पर्दे पर आएगी।

फ़िल्म का पोस्टर
फ़िल्म का पोस्टर

 

वहीं, विनिल मैथ्यू डायरेक्टड ‘हंसी तो फंसी’ में परिणीति पहली बार स्क्रीन स्पेस शेयर कर रही हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ। इस फ़िल्म को प्रोड्यूस किया है करन जौहर ने।

 

डेढ़ इश्क़िया में नसीरूद्दीन शाह और माधुरी दीक्षित
डेढ़ इश्क़िया में नसीरूद्दीन शाह और माधुरी दीक्षित

 

मशहूर पेंटर एमएफ़ हुसैन की फ़िल्म ‘गजगामिनी’ में माधुरी दीक्षित की पेंटिंग बना चुके नसीरूद्दीन शाह ‘डेढ़ इश्क़िया’ में पहली बार उनके साथ रोमांटिक रिलेशनशिप में दिखाई देंगे। अभिषेक चौबे डायरेक्टड इस फ़िल्म को विशाल भारद्वाज ने प्रोड्यूस किया है।

 

शादी के साइड इफ़ेक्ट्स में फरहान और विद्या
शादी के साइड इफ़ेक्ट्स में फरहान और विद्या

 

फरहान अख़्तर और विद्या बालन भी इस साल के फ्रेश कपल्स में शामिल हैं। ‘शादी के साइड इफ़ेक्ट्स’ में ये दोनों कलाकार मिंया-बीवी के रोल में हैं। साकेत चौधरी ने इस फ़िल्म को डायरेक्ट किया है।

 

2 स्टेट्स में अर्जुन और आलिया
2 स्टेट्स में अर्जुन और आलिया

 

इनके अलावा अभिषेक वर्मन डायरेक्टड ‘2 स्टेट्स’ में अर्जुन कपूर-आलिया भट्ट की फ्रेश जोड़ी आ रही है। फ़िल्म चेतन भगत के नॉवल पर बेस्ड है। अर्जुन फ़िल्म में पंजाबी बने हैं, जबकि आलिया साउथ इंडियन हैं।

हाइवे में रणदीप-आलिया
हाइवे में रणदीप-आलिया

 

इम्तियाज़ अली की फ़िल्म ‘हाइवे’ में रणदीप हुड्डा-आलिया भट्ट की फ्रेश एंड ऑड पेयरिंग है। इस फ़िल्म को इम्तियाज़ प्रोड्यूस भी कर रहे हैं।

दीपिका-अर्जुन
दीपिका-अर्जुन

 

होमी अदजानिया डायरेक्टड ‘फाइंडिंग फेनी फर्नांडिस’ में अर्जुन कपूर-दीपिका पादुकोणे पहली बार साथ आ रहे हैं। इस फ़िल्म के ज़्यादातर डायलॉग्स इंगलिश में हैं। फ़िल्म में रणवीर सिंह भी केमियो कर रहे हैं।

 

अनुष्का और रणबीर
अनुष्का और रणबीर

 

अनुराग कश्यप डायरेक्टड फ़िल्म ‘बॉम्बे वेलवेट’ में रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा पहली बार साथ दिखाई देंगे। इस फ़िल्म में करण जौहर विलेन के रोल में पहली बार नज़र आएंगे।

 

आमिर और अनुष्का
आमिर और अनुष्का

 

वहीं राजुकमार हिरानी डायरेक्टड ‘पी.के.’ में अनुष्का शर्मा, आमिर ख़ान के साथ पहली बार पेयर अप हुई हैं। इस फ़िल्म में संजय दत्त और सुशांत सिंह राजपूत भी हैं।

सलमान ख़ान और जेकलिन फर्नांडिस
सलमान ख़ान और जेकलिन फर्नांडिस

 

साजिद नाडियाडवाला की डायरेक्टोरियल डेब्यू फ़िल्म किक में भी देखने को मिलेगी ब्रांड न्यू पेयरिंग। इस फ़िल्म में सलमान ख़ान के साथ पहली बार पर्दे पर आ रही हैं जेकलिन फर्नांडिस।

सना ख़ान, सलमान ख़ान और डेज़ी शाह
सना ख़ान, सलमान ख़ान और डेज़ी शाह

 

वहीं सोहेल ख़ान डायरेक्टड जय हो में सलमान ख़ान पहली बार स्क्रीन स्पेस शेयर कर रहे हैं डेजी शाह और सना ख़ान के साथ। दोनों एक्ट्रेसेज साउथ इंडियन फ़िल्मों की सक्सेसफुल हीरोइंस हैं।

इलियाना और सैफ़
इलियाना और सैफ़

 

सैफ़ अली ख़ान भी इस साल नई हीरोइन के साथ बड़े पर्दे पर आ रहे हैं। राज निदीमोरू और कृष्णा डीके डायरेक्टड हैपी एंडिंग में सैफ़ सी लीडिंग लेडी हैं इलियाना डिक्रूज़।

अजय और यामि
अजय और यामि

 

अजय देवगन भी इस साल पर्दे पर अपनी लीडिंग लेडीज़ के साथ एक्सपेरीमेंट कर रहे हैं। प्रभुदेवा डायरेक्टड एक्शन जैक्सन में उनके साथ तीन लीडिंग लेडीज़ हैं। इनमें सोनाक्षी सिन्हा के साथ अजय सन ऑफ़ सरदार में काम कर चुके हैं, जबकि यामि गौतम के साथ पहली बार स्क्रीन शेयर करेंगे। तीसरी एक्ट्रेस का नाम अभी नहीं खोला गया है।

कहते हैं, कि जोड़ियां आसमानों में बनती है, लेकिन इन फ्रेश पेयरिंस को देखकर तो लगता है, कि जोड़ियां बनाने में बॉलीवुड भी किसी से कम नहीं है। हलांकि इन जोड़ियों की क़ामयाबी का फ़ैसला दर्शक ही करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *