दूसरों के काम नहीं आता सलमान का स्टारडम!

मुंबई: कहने को तो सलमान ख़ान सुपरस्टार हैं। बॉलीवुड में सलमान के नाम का सिक्का चलता है। जिस फ़िल्म को छू दें, उस फ़िल्म की क़िस्मत बदल जाती है। आंकड़ों के अखाड़े में सलमान जैसा दम किसी के पास नहीं है, मगर फिर भी उनका स्टारडम बेदम है उन न्यूमकर्स के लिए, जिनकी फ़िल्में सलमान सपोर्ट और प्रोमोट करते हैं। साल 2014 में सलमान ने जिन-जिन छोटी फ़िल्मों को प्रोमोट किया, सब बॉक्स ऑफ़िस पर ढेर रहीं।

बात शुरू करते हैं सलमान के ब्रदर-इन-लॉ अतुल अग्निहोत्री की होम प्रोडक्शन फ़िल्म ‘ओ तेरी’ से। इस कॉमेडी ड्रामा फ़िल्म को डेब्यूटेंट डायरेक्टर उमेश बिष्ट ने डायरेक्ट किया, जबकि फ़िल्म में लीड रोल्स निभाए पुल्कित सम्राट और बिलाल अमरोही ने। बिलाल की ये डेब्यू फ़िल्म थी। सलमान ने इस फ़िल्म को प्रोमोट करने के लिए एक स्पेशल सांग भी दोनों लीड एक्टर्स के साथ किया, लेकिन ओ तेरी बॉक्स ऑफ़िस पर फेल रही।

ख़्वाब के म्यूज़िक लांच में फ़िल्म की स्टार कास्ट के साथ सलमान ख़ान।
ख़्वाब के म्यूज़िक लांच में फ़िल्म की स्टार कास्ट के साथ सलमान ख़ान।

सलमान के स्टारडम की कुछ चमक लेने के लिए अक्षय कुमार ने अपनी होम प्रोडक्शन फ़िल्म ‘फगली’ के लिए उनका इस्तेमाल किया। फ़िल्म के टाइटल ट्रेक में अक्षय और सलमान ने स्पेशल अपीयरेंस किया, लेकिन कबीर सदानंद डायरेक्टिड फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर नहीं चली। फ़िल्म से डेब्यू किया मोहित मारवाह, कियारा आडवाणी और बॉक्सर विजेंदर कुमार ने।

डेब्यूटेंट डायरेक्टर ज़ैद अली ख़ान की स्पोर्ट फ़िल्म ‘ख़्वाब’ को सपोर्ट करने सलमान मैदान में उतरे, और फ़िल्म की एक प्रोमोशनल इवेंट में सलमान ने फ़िल्म की जमकर तारीफ़ की। मगर, ‘ख़्वाब’ बॉक्स ऑफ़िस पर नहीं चली। नब्बे के दशक में काजोल के साथ बेख़ुदी से डेब्यू करने वाले एक्टर कमल सदाना इस साल डायरेक्टर बनकर बॉलीवुड में लौटे, और लेकर आए जंगल एवेंचर फ़िल्म ‘रोर- टाइगर्स ऑफ़ सुंदरबन’। कमल से पुरानी दोस्ती के सदके सलमान ने इस फ़िल्म को प्रोमोट किया, मगर पर्दे का ये टाइगर फ़िल्म को डूबने से नहीं बचा पाया।

तमंचे के इन दा क्लब गाने की लांचिंग के दौरान निखिल और रिचा के साथ सलमान।
तमंचे के इन दा क्लब गाने की लांचिंग के दौरान निखिल और रिचा के साथ सलमान।

सलमान अब प्रोमोट कर रहे हैं ‘तमंचे’ को। इस गैंगस्टर लव स्टोरी में लीड रोल निभा रहे हैं निखिल द्विवेदी और रिचा चड्ढा। फ़िल्म को डायरेक्ट किया है नवनीत बहल ने। सलमान ने इस फ़िल्म का एक गाना इन दा क्लब  रिलीज़ किया है, और इस मौक़े पर उन्होंने फ़िल्म के म्यूज़िक खूब तारीफ़ भी की। सलमान के शामिल होने से ‘तमंचे’ की पॉवर तो बढ़ गई है, लेकिन बॉक्स ऑफ़िस पर ये ‘तमंचे’ कितना चलेंगे, ये तो वक़्त ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.