तीन दिन में ₹100 करोड़ भी जमा नहीं कर सकी ‘जय हो’

Poster-of-Salman-Khans-Bollywood-action-drama-film-Jai-Ho-मुंबई : सलमान ख़ान की फ़िल्म ‘जय हो’ ओपनिंग वीकेंड में भी कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा सकी। 24 जनवरी को रिलीज़ हुई फ़िल्म ने तीन दिनों में ₹60.68 करोड़ का कलेक्शन किया।

शुक्रवार को फ़िल्म ने ₹17.5 करोड़ की ओपनिंग ली। शनिवार को ‘जय हो’ का बिजनेस गिरा, और फ़िल्म ₹16.68 करोड़ ही जमा कर सकी। वहीं, रविवार को दर्शकों ने सलमान ख़ान की निराशा को थोड़ा कम किया, और फ़िल्म के कलेक्शंस का ग्राफ़ ऊपर चढ़ा। फ़िल्म ₹26.25 करोड़ कमाने में क़ामयाब रही।

ज़ाहिर है, कि ‘जय हो’ के कलेक्शंस इंप्रेसिव नहीं हैं। किसी न्यूकमर के लिए तो ये कलेक्शंस शानदार हो सकते हैं, लेकिन सलमान जैसे सुपरस्टार के हिसाब से तीन दिन में ₹60.68 करोड़ का टोटल वाकई सरप्राइज़िंग है।

सलमान के लिए ये आंकड़ा इसलिए भी निराशाजनक है, क्योंकि उनकी ये फ़िल्म एक साल बाद आई है, और पिछले कुछ वक़्त से वो बॉक्स ऑफ़िस के मनी स्पिनिंग स्टार बने हुए हैं।

सलमान की फ़िल्म का मतलब होता है, बॉक्स ऑफ़िस पर नोटों की बारिश होना, और डिस्ट्रिब्यूटर्स उनकी फ़िल्मों के राइट्स ख़रीदने के लिए लाइन लगाते हैं। पर ‘जय हो’ के शुरूआती कलेक्शंस को देखने के बाद सलमान का स्टारडम सवालों में आ गया है।

कुछ लोगों का ये भी कहना है, कि हाल ही में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी नज़दीकियों ने एक ख़ास समुदाय को नाराज़ कर दिया है, जो उनकी बड़ी फैन फॉलॉइंग है। इस समुदाय के अघोषित बॉयकॉट की वजह से ‘जय हो’ के कलेक्शंस गिरे हैं।

हालांकि, ख़ुद सलमान का कहना है, कि जय हो के कम कलेक्शंस की सिर्फ़ एक ही वजह हो सकती है, कि फ़िल्म दर्शकों को अच्छी ना लगी हो। इसके अलावा दूसरी कोई वजह नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *