तमाम उत्सुकता के बावजूद उम्मीदों पर फिसली ‘पीके’!

मुंबई: तमाम उम्मीदों और उत्सुकता के बावजूद आमिर ख़ान की फ़िल्म पीके ने महज़ 26.63 करोड़ की ओपनिंग ली। आमिर-राजकुमार हिरानी की जोड़ी की पिछली क़ामयाबी को देखते हुए माना तो ये जा रहा था, कि पीके कम से कम 50 करोड़ की ओपनिंग लेगी, मगर आमिर ख़ान की ये फ़िल्म शाह रूख़ ख़ान की इस साल की सबसे बड़ी ओपनर हैपी न्यू ईयर का रिकॉर्ड भी ना तोड़ सकी, जिसने 44.97 करोड़ की ओपनिंग ली। और तो और, आमिर अपनी ही फ़िल्म धूम 3 का ओपनिंग रिकॉर्ड भी ब्रेक ना कर सके, जिसने पहले दिन 36 करोड़ का बिजनेस किया था।
पीके को 4000 हज़ार से ज़्यादा स्क्रींस पर देशभर में रिलीज़ किया गया, और टिकट का दाम भी 50 फीसदी तक बढ़ाए गए। यानि जो टिकट पहले 110 रूपए का मिलता था, वो 200 रुपए में बिक रहा है। अगर टिकट्स के रेट में बढ़ोत्तरी ना की गई होती, तो फ़िल्म के ओपनिंग कलेक्शंस 15-20 करोड़ के बीच में होते। दिलचस्प बात ये है, कि पीके को क्रिटिक्स का पूरा सपोर्ट मिल रहा है, और इसे सभी ने अच्छी रेटिंग्स दी हैं।
रिलीज़ के दूसरे दिन 20 दिसंबर को भी पीके के कलेक्शंस ज़्यादा अच्छे नहीं रहे हैं। अनुमान के मुताबिक़ दूसरे दिन फ़िल्म का बिजनेस 30 करोड़ तक जा सकता है। उधर, टिकट रेट्स बढ़ाए जाने की वजह से भी कुछ थिएटर्स ने फ़िल्म को रिलीज़ नहीं किया है, जिसके चलते कलेक्शंस गिरे हैं। हालांकि, नॉन-हॉलीडे पर रिलीज़ हुई फ़िल्मों के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शंस के हिसाब से पीके इस साल नंबर एक पर है।

aamir anushka pk 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.