चोरी-चोरी चुपके-चुपके ‘दिलवाले’ दुल्हनियां ले गए…

मुंबई: रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा शादी के बंधन में बंध गए हैं। रानी अब अधिकारिक रूप से यशराज फ़िल्म्स की रानी बन गई हैं। 21 अप्रैल की रात को इटली के एक क़स्बे सिडर्नो में दोनों ने शादी कर ली। आदि और रानी की शादी की ख़बर जिस तरह से सामने आई, वो हैरान करने वाला रहा। आदित्य कितने शर्मीले हैं, ये सबको पता है, लेकिन इतने शर्मीले होंगे, कि शादी मुंबई में करने के बजाए इटली में करेंगे, इसका अंदाज़ा किसी को नहीं था।

4

आदित्य और रानी काफी वक़्त से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। क़रीब दो साल पहले अपनी पहली पत्नी इंटीरियर डेकोरेटर पायल से तलाक़ लेने के बाद आदि रानी के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे, और रानी को घर में बड़ी बहू का दर्ज़ा हासिल था। लेकिन दोनों ने कभी इस पर बात नहीं की। चोपड़ा परिवार के फंक्शंस में रानी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती रहीं। 2012 में जब यश चोपड़ा की मृत्यु हुई, तो रानी ने परिवार के सदस्य की तरह दुख की घड़ी में साथ दिया।

7

पिछले साल दिवाली पर आदित्य को रानी के घर पर देखा गया। आदित्य के साथ रानी का व्यवहार पत्नी की तरह ही नज़र आ रहा था। इन दोनों के रिश्ते पर पहली बार अगर किसी ने मुहर लगाई, तो वो शत्रुघ्न सिन्हा हैं, जिन्होंने पिछले साल यश चोपड़ा की याद में रखे गए एक फंक्शन में रानी मुखर्जी को रानी चोपड़ा कहकर बुलाया। उस वक़्त लगा, कि शॉटगन की ज़ुबान फिसल गई है, लेकिन ऐसा नहीं था। उन्होंने जानबूझकर रानी के नाम के आगे चोपड़ा सरनेम लगाया था।

9 (2)

आदि और रानी की शादी इन हालात में होने के पीछे एक दिलचस्प कहानी बताई जा रही है। दरअसल, रानी के पिता राम मुखर्जी दिल के मरीज़ हैं, और वो चाहते थे, कि उन्हें कुछ होने से पहले रानी के हाथ पीले हो जाएं। रानी के पिता की ख़्वाहिश पूरी करने के लिए आदि ने शादी के फ़ैसला कर लिया। परिवार के नज़दीकी सूत्रों की मानें, तो ये शुक्रवार (18 अप्रैल ) को ही तय किया गया था, कि शादी इटली में होगी।

9

शनिवार (19 अप्रैल ) को चोपड़ा और मुखर्जी परिवार ने इटली के लिए उड़ान भरी। चोपड़ा फैमिली की तरफ से पामेला और उदय चोपड़ा, जबकि मुखर्जी परिवार की तरफ से रानी के माता-पिता कृष्णा और राम मुखर्जी और भाई राजा मुखर्जी  शामिल थे। फ़िल्ममेकर करण जौहर और कॉरियोकग्राफ़र वैभवी मर्चेंट भी शादी में शामिल हुए। हालांकि, कुछ सूत्रों का ये भी कहना है, कि आदित्य की मां पामेला चोपड़ा 10 दिन पहले ही इटली जा चुकी थीं, और वहीं रहकर शादी की तैयारियां कर रही थीं। यहां रानी मुखर्जी अपनी मां के साथ शादी के लिए कपड़े वगैरह ख़रीदने में व्यस्त रहीं।

Are-Rani-Mukher10122

चलिए, जैसे भी शादी हुई, अब इस कपल के लिए मुबारक़बाद, और उम्मीद है, कि आदित्य चोपड़ा अब मीडिया का सामना ज़रूर करेंगे, और रानी के साथ उनकी शादी की तस्वीर जल्द देखने को मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.