खूबसूरती और हुनर का बेमिसाल संगम!

मुंबई: हिंदुस्तानी सिनेमा की उम्र भले ही शतक मार चुकी हो, लेकिन बॉलीवुड की उम्र लगातार घट रही है, और इसकी वजह है वो यंग टेलेंट, जो हिंदी सिनेमा में अपनी पहचान दिखा रहा है। फिलहाल हम बात करेंगे उन अभिनेत्रियों की, जो अपनी ज़िंदगी की अभी सिल्वर जुबली भी नहीं मना सकी हैं, लेकिन उनका टेलेंट जमी-जमाई एक्ट्रेसेज पर भारी पड़ने लगा है।

आलिया और श्रद्धा।
आलिया और श्रद्धा।

 

इनमें सबसे पहले नाम आता है आलिया भट्ट का, जो अभी महज़ 21 साल की हैं, लेकिन इस उम्र में आलिया को बेहतरीन अभिनेत्री का तमगा मिल गया है। 2012 की फ़िल्म ‘स्टूडेंट्स ऑफ़ द इयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली आलिया की इस साल दो फ़िल्में आ चुकी हैं- ‘हाइवे’ और ‘2 स्टेट्स’। दोनों फ़िल्मों में आलिया के काम की तारीफ़ हुई। इसके बाद आलिया अपने करियर की पहली रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म ‘हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया’ में दिखाई देंगी। शाहिद कपूर के साथ आलिया विकास बहल की ‘शानदार’ के लिए भी फाइनल की गई हैं।

‘एक विलेन’ के लिए तारीफ़ें बटोर रहीं श्रद्धा कपूर 22 साल की हैं, और उनकी गिनती बॉलीवुड के यंग टेलेंट में होने लगी है। पिछले साल की फ़िल्म ‘आशिक़ी 2’ की कॉमर्शियल सक्सेस ने श्रद्धा के लिए फ़िल्ममेकर्स का नज़रिया बदल दिया, और अब वो हॉट लगने लगी हैं। अपने सिंगिंग टेलेंट के लिए भी श्रद्धा मशहूर हो रही हैं। श्रद्धा इसके बाद शाहिद कपूर के साथ ‘हैदर’ में दिखाई देंगी।

कृति सानोन

 

‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड को मिलीं 23 साल की कृति सानोन। लंबी और खूबसूरत कृति ने पहली फ़िल्म से ही फ़िल्ममेकर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा है, जिसका नताजा ये हुआ, कि कृति को अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार के साथ काम करने का मौक़ा मिल रहा है। कृति अक्षय के साथ ‘सिंह इज़ ब्लिंग’ में लीड रोल निभा रही हैं।

रकुल प्रीत सिंह
रकुल प्रीत सिंह

 

टी-सीरीज़ कंपनी के मालिक भूषण कुमार की पत्नी दिव्या कुमार की पहली डायरेक्टोरियल फ़िल्म ‘यारियां’ ने रकुल प्रीत सिंह को बॉलीवुड से रू-ब-रू करवाया। खूबसूरत और मासूम दिखने वाली रकुल ने दर्शकों के साथ फ़िल्ममेकर्स को प्रभावित किया। 23 साल की रकुल अब फीमेल लीड चुनी गई हैं रमेश सिप्पी की डायरेक्टोरियल कमबैक फ़िल्म ‘शिमला मिर्ची’ का, जिसमें हेमा मालिनी और राजकुमार यादव जैसे सितारे लीड रोल्स में हैं।

कियारा आडवाणी
कियारा आडवाणी

 

‘फगली’ से डेब्यू किया है 22 साल की कियारा आडवाणी ने, वहीं ‘लेकर हम दीवाना दिल’ से बॉलीवुड को मिलीं हैं 24 साल की दीक्षा सेठ। हालांकि, हिंदी सिनेमा में आने से पहले दीक्षा ने साउथ सिनेमा में काफी काम किया है।

दीक्षा सेठ
दीक्षा सेठ

 

कमल हासन की छोटी बेटी अक्षरा हासन आर बल्कि की फ़िल्म ‘शमिताभ’ से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं। फ़िल्म में अक्षरा के साथ अमिताभ बच्चन और धनुष हैं। बॉलीवुड की इन कम उम्र, हुनरमंद और खूबसूरत अभिनेत्रियों के आने से जहां कांप्टीशन बढ़ेंगा, वहीं एक पीढ़ी पुरानी एक्ट्रेसेज को भी और बेहतर करने की इंस्पिरेशन मिलेगी. क्योंकि ये नई पीढ़ी काफी तैयारी के साथ सिनेमा की मैदान में उतर रही है।

अक्षरा हासन
अक्षरा हासन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.