कोचादाइयां की रिलीज़ टली, 23 को आएगी थिएटर्स में

मुंबई: लगता है, रजनीकांत को अपनी एनीमेशन फ़िल्म ‘कोचादाइयां’ को प्रोमोट करने के लिए और वक़्त चाहिए। इसीलिए फ़िल्म की रिलीज़ डेट अब 23 मई कर दी गई है। पहले फ़िल्म 9 मई को रिलीज़ होने वाली थी।

हाल ही में रजनीकांत ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर को भी ज्वाइन किया है, जहां ‘कोचादाइयां’ को प्रोमोट किया जा रहा है। ‘कोचादाइयां’ भारतीय सिनेमा को एक नई तकनीक से रू-ब-रू करवा रही है। ये तकनीक है- मोशन केप्चर फोटो-रियलिस्टिक 3 डी एनीमेशन। इस तकनीक में एक्टर्स की परफॉर्मेंसेज को केप्चर करके उन्हें डिजिटल इमेज में बदल दिया जाता है। हॉलीवुड की ‘अवतार’ और ‘टिन टिन’ में इसी तकनीक का प्रयोग किया गया है।

Kochadaiyaan

दिलचस्प बात ये है, ‘अवतार’ को बनाने में ₹3000 करोड़ और पांच साल लगे, जबकि ‘टिन टिन’ को बनाने में पांच साल और ₹4000 करोड़ खर्च हुए। वहीं ‘कोचादाइयां’ को दो साल में ₹125 करोड़ की लागत से बनाया गया है। इंडियन सिनेमा के हिसाब से किसी भी एनीमेशन फ़िल्म पर खर्च होने वाली ये सबसे बड़ी रकम है। हालांकि, फ़िल्म के स्पेशल इफेक्ट्स और ग्राफिक्स की क्वालिटी को मिक्स रिस्पांस मिले हैं। 

kochadaiyaan (1)

‘कोचादाइयां’ को रजनीकांत की बेटी सौंदर्या आर आश्विन ने डायरेक्ट किया है, जबकि संगीत एआर रहमान का है। ‘कोचादाइयां’ पीरियड फ़िल्म है, जिसमें रजनीकांत डबल रोल में हैं। फ़िल्म में रजनीकांत के साथ दीपिका पादुकोणे और जैकी श्रॉफ़ ने भी काम किया है। फ़िल्म को तमिल-तेलगू समेत कई भारतीय भाषाओं और जापानी में रिलीज़ किया जाएगा। रजनीकांत ने हाल ही में फ़िल्म के हिंदी वर्ज़न की डबिंग पूरी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *