काम आई ‘Less Is More’ की रणनीति, तीन दिन में ₹108 करोड़ की धूम

dhoom3heroesमुंबई, एससी संवाददाता : सिनेमा शो बिजनेस है, और कहते हैं, कि शो बिजनेस में शो करना ज़रूरी होता है, लेकिन ‘धूम 3’ ने इस बात को ग़लत साबित किया है। कई बार ‘लेस इज़ मोर’ का फ़ॉर्मूला भी काम कर जाता है।

‘धूम 3’ की पब्लिसिटी के लिए प्रोड्यूसर्स ने यही स्ट्रेटजी अपनाई, और नतीजा सामने है। ‘धूम 3’ ने ओपनिंग वीकेंड में  ₹108.58 करोड़ का बिजनेस किया है, जो हिंदी सिनेमा के लिए एक नया रिकॉर्ड है।

20 दिसंबर को रिलीज़ हुई ‘धूम 3’ ने पहले दिन यानि शुक्रवार को देश में ₹36.22 करोड़ का कलेक्शन किया, और इसके साथ डोमेस्टिक मार्केट में ओपनिंग डे पर सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बन गई ‘धूम 3′।

लेकिन दूसरे दिन यानि शनिवार को फ़िल्म के कलेक्शंस में गिरावट आई, और ‘धूम 3’  ₹33.36 करोड़ ही कमा सकी, जिसमें  ₹31.25 करोड़ हिंदी भाषा और  ₹2.11 करोड़ तमिल और तेलगू भाषाओं से आए। पर रविवार को ‘धूम 3’ ने फिर जंप मारी, और  ₹38.76 करोड़ का बिजनेस किया।

सब मिलाकर फ़िल्म ने रिलीज़ के तीन दिन में ₹108.58 करोड़ जमा कर लिए। इसके साथ ही ‘धूम 3’ ने ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ का ओपनिंग वीकेंड का रिकॉर्ड स्मैश कर दिया है। शाह रूख़ की फ़िल्म ने ओपनिंग वीकेंड में  ₹105.37 करोड़ का क़रोबार किया था, जिसमें  ₹6.75 करोड़ पेड प्रीव्यूज़ के भी शामिल हैं।  इन आंकड़ों के साथ फ़िल्म  ₹100 करोड़ कमाने वाली फास्टेस्ट फ़िल्म बन गई थी।

अगर ‘धूम 3’ की कमाई का एवरेज निकालें, तो ये  ₹36.19 करोड़ पर डे आता है, वहीं ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के लिए ये औसत  ₹26.34 करोड़ प्रति दिन है। ज़ाहिर है, कि थिएटर्स में ‘धूम 3’ की रफ़्तार ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ से कहीं ज़्यादा रही है।

ध्यान रहे, कि ‘धूम 3’ की पब्लिसिटी उतनी नहीं हुई है, जितनी शाह रूख़ ख़ान ने ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के लिए भाग-दौड़ की थी। इसके पीछे प्रोडयूसर्स की लेस इज़ मोर स्ट्रेटजी रही, ताकि फ़िल्म के लिए लोगों में उत्सुकता बनी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.