कहीं ‘बेगम’ तो नहीं ऋतिक और सुज़ैन के सेपरेशन की वजह?

Hrithik-Kareenaमुंबई, एससी संवाददाता : ऋतिक रोशन और सुज़ैन रोशन के सेपरेशन की ख़बर पब्लिक होते ही बॉलीवुड सर्किल्स में इसके करणों को लेकर क़यासबाज़ी होने लगी है। अलग-अलग थियोरीज़ सामने आ रही हैं।

शुरुआत में सुज़ैन के अच्छे दोस्त अर्जुन रामपाल को इसके लिए ज़िम्मेदार माना गया। कहा गया, कि अर्जुन से नज़दीकियों को लेकर ही ऋतिक और सुज़ैन के रिश्ते दरकने शुरू हुए।

अर्जुन ने इन ख़बरों पर खेद जताते हुए साफ़ किया, कि ऋतिक और सुज़ैन का अलग होना अफ़सोस की बात है, लेकिन उन्हें इसके लिए ज़िम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए।

वैसे भी अर्जुन की हैप्पी मैरीड लाइफ़ को देखते हुए उन पर शक़ करना जल्दबाज़ी लगता है। थोड़ी देर के लिए ये मान भी लिया जाए, कि अर्जुन के लिए ही सुज़ैन ने ऋतिक से दूरियां बनाईं, तो सवाल ये है, कि अर्जुन की बेटर हाफ़ मेहर क्या होगा, जिनके साथ अर्जुन के रिश्ते ठीक दिखते हैं।

इस मामले में अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए अर्जुन, सुज़ैन रोशन के स्टोर लांच में भी अपनी पत्नी के साथ पहुंचे।

ख़बरें ये भी आईं, कि सुज़ैन की बहन फराह अली ख़ान से ऋतिक की नज़दीकियों से सुज़ैन नाराज़ थीं, लिहाज़ा वो उनसे सेपरेट होना चाहती थीं। बाद में फराह ने भी इन ख़बरों का ज़ोरदार खंडन किया।

अब जो नई थियोरी सामने आ रही है, वो सबसे ज़्यादा दिलचस्प है। बॉलीवुड को क़रीब से जानने वाले कुछ लोगों का मानना है, कि ऋतिक और सुज़ैन के बीच मन-मुटाव की वजह हो सकती हैं बेगम करीना कपूर।

ये नई थियोरी चौंकाने वाली ज़रूर है, लेकिन इसके पीछे कुछ लॉजिक बताए जा रहे हैं। फिलहाल सैफ़ अली ख़ान की बेगम बन चुकी करीना, ऋतिक के साथ करण मल्होत्रा की फ़िल्म ‘शुद्धि’ में लीड रोल निभा रही हैं, और जानकारों की मानें, तो यही बात सुज़ैन को नागवार गुज़री है।

इस फ़िल्म के ज़रिए ऋतिक और करीना की जोड़ी पूरे 10 साल बाद पर्दे पर आ रही है। ऋतिक और करीना ने कुल चार फ़िल्मों में काम किया है, और 2003 की फ़िल्म ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ में दोनों आख़िरी बार साथ में आए।

इसके बाद ऋतिक और करीना ने कभी साथ में काम नहीं किया। इसके पीछे क्या वजह हो सकती है? आख़िर दोनों बॉलीवुड के सुपरस्टार्स हैं, और पर्दे पर दोनों की जोड़ी शानदार दिखती है।

ऋतिक ने इस दौरान कई एक्ट्रेसेज के साथ काम किया, लेकिन करीना से दूरी बनाए रखी। इसके पीछे वजह बताई जाती है, ऋतिक और करीना के बीच ऑन एंड ऑफ़ स्क्रीन बांडिंग।

दरअसल, करियर के शुरुआती दौर में ऋतिक और करीना ने एक साथ कई फ़िल्मों में काम किया, जिसके चलते ऋतिक की वाइफ़ सुज़ैन इनसिक्योर होने लगीं, और अपनी फैमिली लाइफ़ को बचाने के लिए ऋतिक ने करीना के साथ फ़िल्म ना करने का फ़ैसला लिया।

अब जबकि, ऋतिक और करीना फिर साथ आ रहे हैं, तो सुज़ैन को ये बात अच्छी नहीं लगी। करीना और ऋतिक ने अलग-अलग मौक़ों पर इस रीयूनियन पर खुशी भी ज़ाहिर की है। हो सकता है, कि यही प्वाइंट ऋतिक और सुज़ैन के बीच डिफ़रेंसेज की वजह बना हो।

हाल ही में ये ख़बर भी आई, कि ‘शुद्धि’ में करीना की जगह दीपिका पादुकोणे को ले लिया गया है। शायद इसलिए ताकि सुज़ैन की नाराज़गी दूर की जा सके, और दोनों का सेपरेशन ख़त्म हो जाए। बाद में फ़िल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर ने इन ख़बरों को ग़लत बताया है। उनके मुताबिक़ करीना ही ‘शुद्धि’ की हीरोइन हैं।

इस बीच ऋतिक, सुज़ैन के लिए अपने प्यार का इज़हार कर चुके हैं, और कह चुके हैं, कि वो उनका प्यार हमेशा बनी रहेंगी, वहीं सुज़ैन ने भी अपने सेपरेशन को दुखद बताया है, लेकिन इसके पीछे वजह नहीं खोली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *