एवेंजर्स की आंधी में उड़ीं बॉलीवुड फ़िल्में, 10 करोड़ की ओपनिंग

मुंबई: इसी शुक्रवार को रिलीज़ हुई हॉलीवुड फ़िल्म ‘एवेंजर्स एज ऑफ़ अल्ट्रॉन’ की बॉक्स ऑफ़िस पर ऐसी आंधी चली है, कि इसके साथ रिलीज़ हुईं चार हिंदी फ़िल्में पत्तों की तरह बिखर गई हैं। हालांकि ये सभी फ़िल्म कम बजट की हैं, और इनमें काम करने वाले सितारे क्राउड पुलर नहीं हैं।

avengers 1

‘एवेंजर्स…’ ने रिलीज़ के दिन 10.85 करोड़ का क़ारोबार किया है, जो इसकी पहली फ्रेंचाइजी ‘एवेंजर्स’ से कहीं ज़्यादा है। हॉलीवुड फ़िल्म को 2 डी, 3 डी, 4 डी और 3 डी आईमैक्स में 1500 स्क्रींस पर रिलीज़ किया गया था। इसके साथ रिलीज़ हुईं ‘जय हो डेमोक्रेसी’, ‘का़ग़ज़ के फूल्स’, ‘इश्क़ के परिंदे’ और ‘लतीफ़’ को दर्शक मिलना भी मुश्किल हो रहा है। हालांकि क्रिटिक्स ने भी इन फ़िल्मों को अच्छा रिव्यूज़ नहीं दिए हैं।
ग़ौरतलब है, कि इससे पहले रिलीज़ हुई ह़ॉलीवुड ‘फ़िल्म फास्ट एंड फ्यूरियस 7’ ने भी रिलीज़ के साथ इंडियन बॉक्स ऑफ़िस पर तहलका मचा दिया था। फ़िल्म ने लगभग 12 करोड़ की ओपनिंग ली थी, और रिलीज़ के 17 दिनों में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया, जो इंडिया में रिलीज़ हुई किसी भी हॉलीवुड फ़िल्मों में सबसे ज़्यादा है।
‘फास्ट एंड फ्यूरियस 7’ में बॉलीवुड एक्टर अली फ़ज़ल ने भी केमियो किया है, और फ़िल्म के लीड एक्टर पॉल वॉकर को ट्रिब्यूट देने के लिए उन्होंने एक वीडियो भी बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *