ऋतिक और सुज़ैन के बीच ‘तलाक़’, कौन है ज़िम्मेदार?

मुंबई, एससी संवाददाता : चकाचौंध से भरी फ़िल्मी दुनिया में यूं तो रिश्तों की बुनियाद बेहद खोखली होती है, मगर फिर भी कुछ जोड़ों को देखकर यक़ीन नहीं होता, कि ये कभी Hrithik-Roshanअलग भी हो सकते हैं। कुछ ऐसी ही बेयक़ीनी लेकिन हक़ीक़त बन गई है ऋतिक रोशन और सुजैन रोशन के अलग होने की ख़बर।

बॉलीवुड में काफी वक़्त से ये ख़बर अफ़वाहों के तौर पर घूम रही थी, कि ऋतिक और सुज़ैन के बीच पति-पत्नी का रिश्ता तक़रीबन ख़त्म हो गया है, और बस दोनों सेपरेशन का ऐलान करने वाले हैं।

शुक्रवार की शाम ये ख़बर भी आ गई, जब ख़ुद ऋतिक ने सुज़ैन से अलग होने का ऐलान किया। मीडिया को भेजे गए बयान में ऋतिक ने कहा, कि उनके और परिवार के लिए ये एक कठिन समय है, और ऐसे वक़्त में मीडिया उनकी निजता का सम्मान करे। ऋतिक ने अपने बयान में ये भरोसा भी दिलाया, कि उनके अलग का मतलब ये नहीं निकाला जाना चाहिए, कि शादी स्थायी संस्था नहीं है। वो आज भी शादी का पूरा सम्मान करते हैं।

ऋतिक का पूरा स्टेटमेंट :

 

“Sussanne has decided to separate from me and end our 17-year relationship (13 years of marriage). This is a very trying time for the entire family and I request the media and the people to grant us our privacy at this time.  I do not wish this news to disempower my fans and the people about the institution of marriage in any way. I am a firm believer in this institution and respect and honour it at the highest level. I thank my fans for all the concern and prayers for my health. My treatment is going fine. I should be able to resume my life in every way very soon.” 

 

ऋतिक और सुज़ैन का सेपरेट होना इसलिए भी शॉकिंग है, क्योंकि दोनों की शादी को 13 साल हो चुके हैं, जबकि उनकी रिलेशनशिप 17 साल पुरानी है। सुज़ैन उस वक़्त से ऋतिक की प्रेमिका हैं, जब ऋतिक सुपरस्टार नहीं थे, और फ़िल्मों में करियर बनाने के बारे में सिर्फ़ सोचा करते थे।

सुज़ैन के साथ बिताए हुए लम्हे ऋतिक के लिए इतने अहम थे, कि अपनी डेब्यू फ़िल्म ‘कहो ना प्यार है’ में अपनी प्रेमिका अमीषा पटेल से वो बिल्कुल उसी अंदाज़ में मिलते हैं, जैसे पहली बार सुज़ैन से मिले थे। ऋतिक ने अपनी ज़िंदगी के इस निजी औऱ ख़ूबसूरत पहलू को अपनी डेब्यू फ़िल्म में जगह दी।

ऋतिक ने 2000 में बॉलीवुड में डेब्यू किया, और उसी साल 20 दिसंबर को अपनी लांग टाइम गर्ल फ्रेंड सुज़ैन से शादी कर ली। सुज़ैन 70 के दशक के पॉप्युलर एक्टर संजय ख़ान और ज़रीन ख़ान की बेटी हैं, और एक्टर ज़ाएद ख़ान की बहन। ऋतिक और सुज़ैन के दो बेटे हैं – रेहान और रिद्धान।

ऋतिक और सुज़ैन के सेपरेट होने की ख़बरें काफी वक़्त से आ रही थीं। सुज़ैन अपनी मॉम और दो बच्चों के साथ अलग रहने लगी थीं। कृष की रिलीज़ से पहले राकेश रोशन की जन्म दिन पार्टी में भी सुज़ैन मेहमानों की तरह देर से पहुंची, और केक कटिंग सेरेमनी में भी दूर-दूर रहीं। तभी से क़यास लगाए जाने लगे थे, कि दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

M_Id_261490_Suzanne_Roshan_and_Arjun_Rampalपिछले दिनों ऋतिक काफी परेशानियों से गुज़रे हैं। कृष 3 की रिलीज़ से ऐन पहले ऋतिक की ब्रेन सर्जरी हुई, और फ़िल्म की रिलीज़ के बाद उन्हें इलाज के लिए अमेरिका जाना पड़ा। ऋतिक और सुज़ैन के तलाक़ की ख़बरें इसलिए भी हैरान करने वाली हैं, क्योंकि शादी के बाद उनका नाम किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ इतना सीरियसली नहीं जुड़ा, कि तलाक़ की नौबत आ जाए। हां 2010 में काइट्स की रिलीज़ से पहले ऋतिक और उनकी लीडिंग लेडी बारबरा मोरी के बीच लिंक अप की ख़बरों ने ज़ोर पकड़ा था।

उस दौरान ये लगने लगा था, कि ऋतिक की मेरीड लाइफ़ ख़तरे में है, लेकिन ऋतिक और सुज़ैन ने साथ में बयान देकर इन अफ़वाहों को ठंडा कर दिया था।

ऋतिक और सुज़ैन के बीच तलाक़ की ख़बरें जितनी शॉकिंग हैं, उतना ही हैरान करने वाली है इसकी वजह। माना जा रहा है, कि एक मॉडल टर्न्ड एक्टर के साथ नज़दीकियों के चलते सुज़ैन ऋतिक से अलग हुई हैं। हालांकि ये मॉडल टर्न्ड एक्टर भी शादीशुदा हैं, और दो बेटियों के पिता हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.