इन चोरों से भगवान भी ना बचाए

jugnu_woofमुंबई, एसएसी संवाददाता : गैंगस्टर, पॉकेटमार, डॉन, डाकू, ठग तो आपने हिंदी सिनेमा में ख़ूब देखे होंगे, पर चोर बनने का सौभाग्य कम एक्टर्स को ही मिला है। यशराज बैनर की फ़िल्म ‘धूम 3’ में आमिर ख़ान चोर बने हैं। 20 साल से ज़्यादा के अपने करियर में आमिर पहली बार चोर बन रहे हैं। इसीलिए उनसे बहुत उम्मीदें हैं, कि ये चोर सिर्फ़ तिजोरियां नहीं, दिल भी चुराकर ले जाएगा। चलिए मिलते हैं, बॉलीवुड के कुछ ऐसे चोरों से, जिनकी चोरी से किसी को शिकायत नहीं होती।

रणबीर कपूर : अपनी पिछली फ़िल्म ‘बेशरम’ में रणबीर ने निभाया कार चोर  क़िरदार। हालांकि रनबीर की ये फ़िल्म दर्शकों का दिल चुराने में नाक़ामयाब रही। निर्देशक अभिनव कश्यप की ये फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही।

ऋतिक रोशन : अपनी पिछली फ़िल्म कृष में सुपरहीरो बने ऋतिक ‘धूम 2’ में बने थे चोर। इस क़िरदार में ऋतिक को ख़ूब पसंद किया गया, और संजय गडवी निर्देशति ये फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त क़ामयाब रही।

जॉन अब्राह्म : ‘मद्रास कैफे’ में आईबी एजेंट बने जॉन ‘धूम’ के पहले संस्करण में चोर बने थे। बाइकर चोर के क़िरदार में जॉन ने जो बुनियाद रखी, धूम आज भी उसी रास्ते पर है। इस फ़िल्म को भी संजय गडवी ने ही निर्देशित किया था।

इमराम हाशमी : सीरियल किसर के नाम से बदनाम इमरान हाशमी ने इसी साल की फ़िल्म ‘घनचक्कर’ में चोर का रोल निभाया। इस चोर को भूलने की बीमारी होती है। ये फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर क़ामयाब नहीं हुई।

अभिषेक बच्चन : धूम सीरीज़ के चोरों की नाक में दम करने वाले इंस्पेक्टर जय दीक्षित यानि अभिषेक बच्चन ‘प्लेयर्स’ में बने थे चोरों के एक गिरोह के मुखिया। अब्बास मस्तान निर्देशित ये फ़िल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही।

धर्मेंद्र : बॉलीवुड के इन चोरों के सरदार हैं धर्मेंद्र। प्रमोद चक्रवर्ती निर्देशित ‘जुगनू’ में धर्मेंद्र ने एक ऐसे चोर का क़िरदार निभाया था, जो अमीरों की तिजोरियां ग़रीबों के लिए खाली करता है। धूम सीरीज़ के चोरों का क़िरदार काफी हद तक इसी लाइन पर है। हालांकि उसके पीछे सोशल सर्विस का मक़सद नहीं होता। इसके बाद अमिताभ बच्चन के साथ उन्होंने ‘शोले’ में भी चोर का क़िरदार निभाया। हालांकि रमेश सिप्पी निर्देशित इस फ़िल्म में दोनों को कभी चोरी करते नहीं दिखाया गया।

बॉलीवुड के चोरों का ये गैंग अब और भी मजबूत हो सकता है, क्योंकि ख़बर आ रही है, कि फरहा ख़ान की फ़िल्म ‘हैप्पी न्यू इयर’ में शाह रूख़ ख़ान चोर बनने जा रहे हैं। इन चोरों के इंतज़ार में तो आप भी अपने घर के दरवाज़े खुले रखेंगे ना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *