आलिया की जगह कोई एक्ट्रेस नहीं ले पाएगी : रणदीप

मुंबई : इम्तियाज़ अली की फ़िल्म ‘हाईवे’ में साल 2014 की सबसे बेमेल जोड़ी नज़र आने वाली है। 37 साल के रणदीप हूडा और 21 साल की आलिया भट्ट।

एक तरफ रणदीप हॉर्स राइडिंग जैसे स्पोर्ट के शौक़ीन रफ़ टफ इंसान हैं, तो दूसरी तरफ आलिया छुई-मुई सी, मासूम और नाज़ुक लड़की हैं, जिसने बॉलीवुड में सिर्फ एक फ़िल्म की है। लेकिन शायद इन दोनों के बीच यही डिफरेंस इनकी केमिस्ट्री के लिए कैटेलिस्ट का काम कर रहा है।

aliarandeepआमतौर पर रिज़र्व रहने वाले रणदीप हूडा भी आलिया के चार्म में इस कदर फंसे हैं, कि खुलेआम अपने जज़्बात ज़ाहिर कर रहे हैं। फ़िल्म से जुड़ी एक प्रमोशनल इवेंट में रणदीप ने कहा- “हमने जो यात्रा की है एक दूसरे के साथ किरदारों और कलाकारों के तौर पर, उसमें जैसी ये (आलिया) हैं, जैसा इनका किरदार है, इनके लिए मेरे दिल में बहुत स्पेशल जगह है, जोकि मेरे ख्याल से कोई और एक्टर या करेक्टर नहीं ले सकता।”

रणदीप की बातों से ये अंदाज़ लगाना मुश्किल नहीं है, कि आलिया की मासूमियत ने उन्हें किस कदर प्रभावित किया है। आलिया की ये दूसरी फ़िल्म है, लेकिन उनके हुनर के मुरीद हो गए हैं।

न्यूकमर आलिया के साथ काम करने के अनुभव के सवाल पर रणदीप ने कहा- “कश्मीर में
आलिया को सिर्फ घुड़सवारी सिखाई है। इसके अलावा और कुछ सिखाने कि ज़रुरत नहीं पड़ी। मुझे कभी नहीं लगा, कि उन्हें फिल्मों का अनुभव नहीं है. या दूसरी फ़िल्म कर रही हैं। मेरे ख्याल से ये पैदा ही फिल्मों के लिए हुई हैं। आलिया बहुत दूर तक जाएंगी।”

फ़िल्ममेकर महेश भट्ट और एक्ट्रेस सोनी राज़दान की बेटी आलिया ने करण जौहर की फ़िल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ से डेब्यू किया है।

बर्लिन फ़िल्म फेस्टिवल में इम्तियाज़, एआर रहमान, आलिया और रणदीप।
बर्लिन फ़िल्म फेस्टिवल में इम्तियाज़, एआर रहमान, आलिया और रणदीप।

‘हाईवे’ एक रोड मूवी है, जिसे 6 राज्यों में शूट किया गया है। फ़िल्म का संगीत एआर रहमान ने दिया है। 21 फरवरी को रिलीज़ हो रही हाईवे को बर्लिन फ़िल्म फेस्टिवल 2014 के पेनोरमा सेक्शन में 13 फरवरी को स्क्रीन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *