अब बड़े पर्दे पर आएंगे अरविंद केजरीवाल

B_Id_444455_Jackky मुंबई, एससी संवाददाता : जनलोकपाल बिल के लिए हुए आंदोलन को लेकर इस साल प्रकाश झा ‘सत्याग्रह’ लेकर आए। हालांकि उन्होंने इसे आंदोलन से इंस्पायर्ड नहीं माना। अब एक और फ़िल्म को इस आंदोलन ने प्रेरित किया है।

ये फ़िल्म है ‘यंगिस्तान’, जिसमें लीड रोल प्ले कर रहे हैं जैकी भगनानी और फीमेल लीड में हैं नेहा शर्मा। फ़िल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं डेब्यूटेंट सैयद अहमद अफ़ज़ल, जबकि प्रोडयूसर हैं वाशु भगनानी।

फ़िल्म में जैकी का क़िरदार अभिमन्यु काफी हद तक अरविंद केजरीवाल पर बेस्ड है। जिस तरह अरविंद केजरीवाल दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने के बाद सरकारी बंगला, गाड़ी या सुरक्षा लेने से इंकार कर रहे हैं, उसी तरह जैकी का क़िरदार भी यंगिस्तान में मंत्री बनने के बाद ये सब लेने से इंकार कर देता है।

इंदौर में फ़िल्म के आख़िरी शेड्यूल की शूटिंग के दौरान जैकी ने मीडिया से कहा कि जब उन्होंने अरविंद केजरीवाल की इस ख़बर को पढ़ा, तो उन्हें लगा, कि अरविंद जैसे ‘यंगिस्तान’ की स्क्रिप्ट पढ़कर ये सब कर रहे हैं। उन्होंने इसे इत्तेफ़ाक़ बताते हुए कहा, कि ‘यंगिस्तान’ की स्क्रिप्ट सालभर पहले लॉक हो चुकी थी। अरविंद के क़दमों की सराहना करते हुए जैकी ने कहा, कि इससे समाज में बदलाव आएगा।

वैसे ‘यंगिस्तान’ की भी यही थीम है। हालांकि डायरेक्टर सैयद अफ़ज़ल इसे पॉलिटिक्स की बैकग्राउंड पर बेस्ड लव स्टोरी बताते हैं। 28 मार्च को रिलीज़ हो रही ‘यंगिस्तान’ की शूटिंग इंदौर और आगरा के अलावा जापान में भी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *