अगस्त में देशभक्ति के साथ रोमांस और एक्शन का तड़का

मुंबई: सलमान ख़ान की फ़िल्म बजरंगी भाईजान ने जुलाई की क़िस्मत तो संवार दी, अब बारी अगस्त की है। इस महीने में भी कुछ ऐसी फ़िल्में रिलीज़ हो रही हैं, जिनसे काफी उम्मीदें हैं। इन फ़िल्मों की रिलीज़ से बॉक्स ऑफ़िस की हालत सुधर सकती है।
bangistan-1000x600
7 अगस्त को रिलीज़ हो रही हैं दो फ़िल्में- बैंगिस्तान और जानिसार। बैंगिस्तान को डायरेक्ट किया है डेब्यूटेंट करन अंशुमान ने। ये एक व्यंगात्मक कॉमेडी फ़िल्म है, जिसमें रितेश देशमुख, पुल्कित सम्राट, चंदन रॉय सान्याल और आर्य बब्बर मु्ख्य भूमिकाओं में हैं। ये फ़िल्म धर्म और आतंकवाद के घालमेल पर मज़ाकिया लहज़े में कमेंट करती है। ये फ़िल्म डायरेक्टर करन अंशुमान के लिए इसलिए अहम है, क्योंकि वो फ़िल्म क्रिटिक से फ़िल्मकार बने हैं। अब इंतज़ार इस बात का है, कि दूसरों की फ़िल्मों की आलोचना करने वाले करन की फ़िल्म को क्रिटिक्स का क्या रिस्पांस मिलता है। इस फ़िल्म को एक्सेल एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है।
Jaanisaar
जानिसार को डायरेक्ट किया है मुज़फ़्फ़र अली ने, जो उमराव जान जैसी कालजयी फ़िल्म बनाने के लिए मशहूर हैं। जानिसार भी एक तवायफ़ की कहानी है, जिससे एक राजकुमार को प्यार हो जाता है, लेकिन प्यार की ये कहानी आज़ादी की लड़ाई के दौर की है। पाकिस्तानी एक्टर इमरान अब्बास और पर्निया कुरैशी ने फ़िल्म में लीड रोल्स निभाए हैं। फ़िल्म को मुज़फ़्फ़र अली की पत्नी मीरा अली ने प्रोड्यूस किया है।
brothers__1
स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले 14 अगस्त को भी दो फ़िल्में रिलीज़ होंगी- गौर हरि दास्तां- द फ्रीडम फाइल और ब्रदर्स। ब्रदर्स को डायरेक्ट किया है करण मल्होत्रा ने। ये अंग्रेजी फ़िल्म वॉरियर का हिंदी रीमेक है, जिसमें अक्षय कुमार, सिद्धार्थ मल्होत्रा, जैकलिन फर्नांडिस और जैकी श्रॉफ़ मुख्य भूमिकाओं में हैं। फ़िल्म दो बॉक्सर भाइयों के टकराव की कहानी है। इस करण जौहर ने प्रोड्यूस किया है।
Gaur Hari Dastaan
गौर हरि दास्तां द फ्रीडम फाइल को डायरेक्ट किया है अनंत महादेवन ने। ये फ्रीडम फाइटर गौर हरि की ज़िंदगी से प्रेरित फ़िल्म है। गौर हरि दास्तां उनके संघर्ष को दर्शाती है, जो उन्होंने फ्रीडम फाइटर सर्टिफिकेट बनवाने के लिए 30 साल तक सिस्टम से किया। फ़िल्म में गौर हरि का रोल में विनय पाठक और उनकी पत्नी के क़िरदार में कोंकणा सेन शर्मा हैं। रणवीर शौरी और तनिष्ठा चटर्जी भी अहम रोल्स में दिखाई देंगे। फ़िल्म को सिद्धिविनायक सिनेविज़न ने प्रोड्यूस किया है।
Manjhi The Mountain Man poster
21 अगस्त को रिलीज़ हो रही हैं मांझी- द माउंटेनमैन, ऑल इज़ वेल और इश्क़ क्लिक। मांझी- द माउंटेनमैन को केतन मेहता ने डायरेक्ट किया है। ये झारखंड के दशरथ मांझी की कहानी है, जिसने एक पहाड़ काटकर कई किलोमीटर लंबा रास्ता बनाया था, ताकि गांव वालों को शहर जाने में कम वक़्त लगे। रास्ता लंबा होने की वजह से दशरथ मांझी अपनी बीमार पत्नी को इलाज के लिए शहर नहीं ले जा सके थे, जिससे उनकी मौत हो गई। इसके बाद मांझी ने पहाड़ काटकर रास्ता बनाने में अपनी ज़िंदगी गुजा़र दी। नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी दशरथ मांझी के रोल में हैं, जबकि उनकी पत्नी का क़िरदार निभा रही हैं राधिका आप्टे। इस फ़िल्म को माया मूवीज़, वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और एनएफडीसी ने प्रोड्यूस किया है।
All Is Well
ऑल इज़ वेल को उमेश शुक्ला ने डायरेक्ट किया है। एक बिखरे हुए परिवार की इस कहानी में अभिषेक बच्चन, ऋषि कपूर, असिन, सुप्रिया पाठक, मौहम्मद ज़ीशान अय्यूब, हैरी जोश मुख्य क़िरदारों में हैं। फ़िल्म को टी-सीरीज़ और ऑलकेमी प्रोडक्शंस ने प्रोड्यूस किया है।
Ishq Click
इश्क़ क्लिक के डायरेक्टर हैं अनिल बलानी। रोमांटिक थ्रिलर में फ़िल्म में अध्ययन सुमन और सारा लॉरेन ली़ड रोल्स में हैं। फ़िल्म को अल्गोल फ़िल्म्स ने प्रोड्यूस किया है।
Phantom 1
28 अगस्त को रिलीज़ होंगी फैंटम और कौन कितने पानी में। फैंटम को कबीर ख़ान ने डायरेक्ट किया है। 26/11 मुंबई अटैक्स के बाद के घटनाक्रम पर ये फ़िल्म आधरित है, जो हुसैन ज़ैदी के नॉवल से प्रेरित है। फ़िल्म में सैफ़ अली ख़ान, कटरीना कैफ़, सब्यसाची चक्रबर्ती और मौहम्मद ज़ीशान अय्यूब मुख्य भूमिकाओं में हैं। फ़िल्म को नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट और यूटीवी मोशन पिक्चर्स ने प्रोड्यूस किया है।
kaun-kitne-paani-mein-poster
कौन कितने पानी में को डायरेक्ट किया है नील माधब पांडा ने, जो इससे पहले आई एम कलाम के लिए मशहूर हुए थे। नील की फ़िल्म जल संकट पर आधारित है, जिसमें कुणाल कपूर, सौरभ शुक्ला, गुलशन ग्रोवर और राधिका आप्टे लीड रोल्स में हैं। नील माधब और एनजीओ वन ड्रॉप ने इसे प्रोड्यूस किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.