अगले साल मार्च में बड़े पर्दे पर आएंगे ‘नरेंद्र मोदी’

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बन रही बायोपिक फ़िल्म अगले साल मार्च में रिलीज़ होगी। इस फ़िल्म में वेटरन एक्टर परेश रावल नरेंद्र मोदी के क़िरदार में दिखाई देंगे। फ़िल्म की शूटिंग इसी साल नवंबर में शुरू होने की ख़बर है।

इसी साल भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर अहमदाबाद से संसद पहुंचे अभिनेता परेश रावल ने एक इंटरव्यू में बताया, कि फ़िल्म की स्क्रिप्ट पर अभी काम चल रहा है, और नवंबर में शूटिंग शुरू होने की संभावना है। 1994 की फ़िल्म ‘सरदार’ में सरदार वल्लभ भाई पटेल का रोल निभा चुके परेश ने साफ़ किया, कि ये फ़िल्म भारतीय प्रधानमंत्री के प्रोपेगंडा के लिए नहीं है।

देश के इतिहास में नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री होंगे, जिनकी ज़िंदगी को सेल्यूलाइड स्क्रीन पर पेश किया जा रहा है। फ़िल्मों में प्रधानमंत्रियों के रेफरेंसेज तो दिखाए जाते रहे हैं, लेकिन किसी प्रधानमंत्री की जीवनी पर्दे पर नहीं आई है।

मसलन, जॉन अब्राहम की फ़िल्म ‘मद्रास कैफ़े’ राजीव गांधी हत्याकांड की साजिश पर बेस्ड थी, जिसे शूजीत सरकार ने डायरेक्ट किया। सत्तर के दशक में आई गुलज़ार की ‘आंधी’ को इंदिरा गांधी की ज़िंदगी से इंस्पायर्ड बताया गया। हालांकि, फ़िल्म के क़िरदार काल्पनिक थे।

सांसद बनने के बाद परेश रावल की पहली रिलीज़ ‘राजा नटवरलाल’ होगी, जिसमें इमरान हाशमी और हुमायमा मलिक लीड रोल्स में हैं। इस फ़िल्म में परेश एक वेटरन कॉन मैन के रोल में है, जो इमरान हाशमी का गुरू बनकर केके मेनन से बदला लेने में उनकी मदद करता है।

Paresh Rawal to play Narendra Modi in his upcoming next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.