अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों के लिए वाईआरएफ़ की ‘कहानी’

मुंबई: यशराज फ़िल्म्स की इंटरनेशनल कंपनी वाईआरएफ़ एंटरटेनमेंट सुजॉय घोष की फ़िल्म ‘कहानी’ को इंटरनेशनल दर्शकों के लिए रीमेक करने जा रही है। फ़िल्म को ‘डायटी’ के नाम से बनाया जाएगा।

नील्स एर्डेन ऑप्लेव
नील्स एर्डेन ऑप्लेव

इंटरनेशनल रीमेक को नील्स एर्डेन ऑप्लेव डायरेक्ट करेंगे, जो ‘द गर्ल विद द ड्रेगन टैटू’ नाम की फ़िल्म बनाने के लिए मशहूर हैं। ‘डायटी’ का स्क्रीन-प्ले जोस रिवेरा और रिचर्ड रीगन ने लिखा है। ‘डायटी’ एक अमेरिकन वूमेन की कहानी है, जो अपने खोए हुए पति की तलाश में कोलकाता आती है। जैसे-जैसे वो सच के क़रीब पहुंचती है, वो गहरी साजिश की शिकार हो जाती है।

फ़िल्म का प्रोडक्शन अगले साल फरवरी में शुरू होगा। शूटिंग कोलकाता में की जाएगी। आपको याद होगा, ‘कहानी’ में विद्या बालन का क़िरदार विद्या बागची लंदन से कोलकाता अपने पति की खोज में आता है। वाईआरएफ़ एंटरटेनमेंट के सीईओ उदय चोपड़ा ने कहा, कि नील्स इस फ़िल्म को बनाने के लिए परफेक्ट डायरेक्टर हैं। नई स्क्रिप्ट इंटरनेशनल ऑडिएंस के हिसाब से लिखी गई है।

2012 में रिलीज़ हुई ‘कहानी’ क्रिटिकली और कमर्शियली हिट फ़िल्म है, जिसने 100 करोड़ से ज़्यादा का बिजनेस किया था। फ़िल्म में विद्या के नवाजउद्दीन सिद्दकी, परमब्रत चटर्जी, इंद्रनील सेनगुप्ता और सास्वत चटर्जी ने अहम् क़िरदार निभाए थे।

kahaani

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.